Friday 30 October 2020

Required candidate simple copy paste job

 JOB DETAILS

Locality Delhi NCR

Role Data Entry /Back Office

Min Salary Rs. 10000

Max Salary Rs. 12000

Apply for job

JOB DESCRIPTION

urgent requirement for freasher who have basic knowledge of computer



 एक उभरती हुई दुनिया में, मोबाइल एप्लिकेशन ग्रह से अधिक जुड़ते हैं और दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाने के लिए और अधिक रोचक और नए तरीकों से कल्पना करते हैं, मोबाइल ऐप डेवलपर की नौकरी कभी भी आधुनिक वैश्विक के लिए अधिक परिष्कृत, पूर्ण और बुनियादी बन गई है अर्थव्यवस्था। हर दिन हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले मोबाइल एप्लिकेशन ने व्यवसाय के संचालन के तरीके को बदल दिया है और जिस तरह से हम संचार करते हैं और दुनिया के बारे में मनोरंजन पर हावी होते हैं। विश्लेषण के अनुसार वर्तमान में दुनिया के 87.7% स्मार्टफोन Android OS पर चलते हैं, और 2020 तक कुल स्मार्टफोन की संख्या 6 मिलियन तक पहुंचने की संभावना है।


Android डेवलपर नौकरी क्यों चुनें:

एंड्रॉइड डेवलपर्स जॉब की मांग है क्योंकि एंड्रॉइड सिर्फ एप्लीकेशन डेवलपमेंट तक ही सीमित नहीं है। इसमें हार्डवेयर समाधानों में एक व्यापक गुंजाइश भी है जैसे कि अनुकूलन, एंड्रॉइड उपकरणों का अनुकूलन और अन्य चीजें। एंड्रॉइड बाजार हिस्सेदारी में वैश्विक स्मार्टफोन का स्पष्ट नेता है। एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म डेवलपर इकोसिस्टम को गतिशील और समृद्ध बनाने के लिए एक खुला स्रोत है। एंड्रॉइड डेवलपर्स एंड्रॉइड समुदाय में साजिश और अन्य एक्सेस करने वाली चीजों को साझा करते हैं, और चूंकि Google डेवलपर को ऐप जैसे प्रमाणीकरण, साइन इन, स्थान और भंडारण आदि जैसे सामान्य ऐप कार्यों के लिए Google Play सेवाएं जैसे उपकरण बनाने में मदद करता है। एंड्रॉइड डेवलपर्स का मुख्य ध्यान भवन निर्माण पर है। उनके एप्लिकेशन की मुख्य कार्यक्षमता।


एंड्रॉइड डेवलपमेंट में करियर बनाना अच्छा है और आपको कई एंड्रॉइड डेवलपर की नौकरी के अवसर मिलते हैं, क्योंकि भविष्य की टेक्नोलॉजी में एंड्रॉइड ऐप्स की मांग अधिक होती है, जिसमें पहनने योग्य एप्लिकेशन और टेलीविज़न के लिए एप्लिकेशन आकर्षक है।


Android डेवलपर नौकरियों के लिए आवश्यक कौशल:

एंड्रॉइड का विकास विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे मैक, लिनक्स कंप्यूटर या विंडोज पीसी पर किया जा सकता है। यहाँ Android डेवलपर नौकरियों के लिए सबसे प्रसिद्ध कौशल हैं:


एसक्यूएल: एक एंड्रॉइड डेवलपर के रूप में एक को एंड्रॉइड ऐप के भीतर डेटाबेस को व्यवस्थित करने के लिए एसक्यूएल की मूल बातें पता होनी चाहिए। एसक्यूएल एक ऐसी भाषा है जिसका उपयोग डेटाबेस से सूचना लाने के लिए प्रश्नों को व्यक्त करने के लिए किया जाता है।


XML: प्रोग्रामर डेटा को परिभाषित करने के लिए XML का उपयोग करते हैं। XML सिंटैक्स की मूल बातें एंड्रॉइड डेवलपर्स को अपने कार्य को पूरा करने में सहायक होती हैं जैसे कि यूजर इंटरफेस और लेआउट डिजाइन करना और इंटरनेट से डेटा फीड का अनुवाद करना।


जावा: Android विकास के एक खंड के निर्माण के लिए सबसे बुनियादी जरूरत प्रोग्रामिंग भाषा जावा है। एक सफल एंड्रॉइड डेवलपर बनने के लिए आपको जावा अवधारणाओं जैसे सूचियों, चर, लूप और नियंत्रण संरचनाओं के साथ आसान होना चाहिए। यह सॉफ्टवेयर डेवलपर्स द्वारा उपयोग की जाने वाली सबसे लोकप्रिय प्रोग्रामिंग भाषा है।


Android सॉफ्टवेयर विकास और Android स्टूडियो:

एंड्रॉइड स्टूडियो वह प्रोग्राम है जिसके साथ डेवलपर्स कोड लिखते हैं और विभिन्न पुस्तकालयों और पैकेजों से अपने ऐप्स को इकट्ठा करते हैं। इसमें सॉफ़्टवेयर लाइब्रेरी, सैंपल कोड, आसान कोडिंग टूल और बहुत अधिक एंड्रॉइड एप्लिकेशन बनाने, परीक्षण करने और डीबग करने में आपकी सहायता शामिल है। Android के लिए विकसित करने के बारे में सबसे अच्छे भागों में से एक यह है कि आवश्यक उपकरण प्राप्त करना आसान है।


ज्ञान के लिए जुनून:

तकनीक और विकास में वृद्धि के साथ, दुनिया भर में चीजें दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हैं। विशेष रूप से मोबाइल एप्लिकेशन के तेज़ी से विकसित होने वाले परिदृश्य में, वीयरबल्स, टीवी ऐप आदि की शुरुआत के साथ। डेवलपर्स को उन सभी अवधारणाओं और रणनीतियों के बारे में पता होना चाहिए जो अनुप्रयोगों को डिज़ाइन करने के लिए उपयोग की जाती हैं।


एंड्रॉइड डेवलपमेंट आपके करियर के लिए फायदेमंद क्यों है:

Android डेवलपर के लिए भारी मांग: Android डेवलपर्स के लिए मांग बढ़ रही है, क्योंकि नियोक्ता मोबाइल टेक्नोलॉजी में किसी भी अन्य पेशेवरों की तुलना में डेवलपर्स को बहुत तेजी से और अधिक संख्या में काम पर रख रहे हैं। कौशल और व्यावहारिकता के अनुसार आजकल आईटी पेशेवर और डेवलपर कमोडिटी में गर्म हैं।


एंड्रॉइड नियमित रूप से बढ़ रहा है: एंड्रॉइड डेवलपर्स के लिए नौकरी का बाजार 32% बढ़ने की उम्मीद है, जिससे 300,000 से अधिक नए रोजगार पैदा होंगे। इन नौकरी के अवसरों की सीमा एंड्रॉइड और आईओएस ऐप के विकास के लिए होगी, क्योंकि इन मोबाइलों में सभी स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम के लगभग 90% का नियंत्रण है।


एंड्रॉइड एक ओपन-सोर्स प्लेटफॉर्म है: एंड्रॉइड डेवलपर्स को बड़ी आसानी से पावर और लचीलापन प्रदान करता है, जिससे उन्हें प्रोग्रामिंग कोड को आसानी से अनुकूल और संपादित करने की अनुमति मिलती है। यह डेवलपर्स को स्रोत कोड का विस्तार करने और एकवचन एप्लिकेशन बनाने के लिए अपनी विकास क्षमताओं और कौशल का उपयोग करने का अवसर देता है।


सीखने में आसान: यदि कोई व्यक्ति एंड्रॉइड में अपना कैरियर बनाने का इच्छुक है, तो उसे समस्याओं का विश्लेषण करने और तार्किक रूप से सोचने की क्षमता के साथ कोर जावा का ज्ञान होना चाहिए। यदि आप इन बुनियादी कौशल में अच्छी तरह से कुशल हैं तो आप आसानी से सफल एंड्रॉइड एप्लिकेशन बना सकते हैं।


Android डेवलपर का वेतन: यह उम्मीदवार के अनुभव और कौशल पर निर्भर करता है कि वह तकनीकी ज्ञान से कितना वाकिफ है। कई अन्य चीजें हैं, जिन पर वेतन का आकलन स्थान के अनुभव आदि पर निर्भर करता है। एक Android डेवलपर का औसत वेतन लगभग 4-8 लाख प्रतिवर्ष होगा।

No comments:

Post a Comment