Friday 30 October 2020

Fantastic golden opportunity for home based part time work

 JOB DETAILS

Locality Delhi Ncr

Role Data Entry /Back Office

Min Salary Rs. 20000

Max Salary Rs. 21000

Min Experience 0 yrs

Max Experience 1 yr

Skilled in Microsoft Excel Required

Do you have laptop/ desktop? Laptop,Desktop

Languages known English ,Hindi

Job Shifts Any Shift

Gender Any

Recommended

 English Score

 English26 - 44 %

Apply for job

JOB DESCRIPTION

"

by go through title of this ad surely you are amazed by that

well it is true and we can able to prove it right also

just give us one chance to let you know how it works

let me give you sort information of this project

you have to do simple typing at your home for our company

and there will be no investment at all

yes it is without any investment and without any charges at all

so do not worry about anything and just apply for the work

and even if you are not interested then you will lose only 2 min of your days

but if you are intrested this 2 min will surely made your life "



हर जगह का डेटा है - चाहे आप अपने फोन का उपयोग कर रहे हों या वेब पर ब्राउज़िंग की जानकारी या अपने पसंदीदा रिटेल आउटलेट से जूतों की एक जोड़ी खरीद रहे हों - इन सभी सूचनाओं को उनकी भविष्य की जरूरतों के लिए दुनिया भर की कंपनियों द्वारा संग्रहीत, विश्लेषण और लीवरेज किया जाता है। वॉल्यूम, वेग और विविधता में डेटा के विस्फोट के साथ, बिग डेटा और एनालिटिक्स निर्विवाद रूप से आज टेक सर्कल में सबसे अधिक चर्चित कोर्स बन रहे हैं।


उभरती हुई प्रवृत्ति ने इस जानकारी से निपटने में सक्षम कुशल पेशेवरों के लिए एक जबरदस्त आवश्यकता को भी जन्म दिया है। युवा पेशेवरों के रूप में, यह अवसर को जब्त करने का सही समय है - बड़े डेटा और एनालिटिक्स में कैरियर को पकड़ो और उन्हें व्यावसायिक मूल्य बनाने के लिए लागू करें।


संबंधित पाठ्यक्रम: ऑनलाइन बड़े डेटा पाठ्यक्रम।


इस डोमेन में प्रवेश स्तर के पेशेवरों के लिए, विभिन्न संभावित कैरियर पथ हैं, जिनमें टूल प्रोग्रामिंग, विशेषज्ञ मॉडलिंग, एनालिटिक्स बिक्री के लिए डेटा विज़ुअलाइज़ेशन, प्रत्येक में कुछ हद तक विशेषज्ञता और डोमेन ज्ञान शामिल हैं।


विश्लेषण और बड़े डेटा में कैरियर बनाने के लिए प्रवेश स्तर के तकनीकी पेशेवरों के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।


1. सही उपकरण मास्टर

बड़े डेटा एनालिटिक्स में जाने के लिए, टेडीज़ से कुछ आवश्यक उपकरण जैसे कि Hadoop, SAS, R, Python और SQL सीखने की उम्मीद की जाती है। आज, विश्व स्तर पर इन और कई उपकरणों पर प्रमाणपत्र देने वाले कई संस्थान हैं। लेकिन पर्याप्त अंशों को अच्छी तरह से सीखना, आईटी पेशेवरों को एक आकर्षक बड़े डेटा और एनालिटिक्स नौकरी पाने का एक बेहतर मौका मिलता है।


2. सही सीखने की विधि का चयन करें

जैसा कि आप उपकरण और प्रौद्योगिकियां सीखने के लिए तैयार हैं, ऐसे दो बिंदु हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना होगा। एक, दूसरे योग्य व्यक्ति से सीखें और दूसरा भी व्यावसायिक पाठ्यक्रम से सीखें। एनालिटिक्स इतनी विशाल धारा है कि इसके लिए काफी शोध की आवश्यकता होती है। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि स्वयं सहायता ट्यूटोरियल आमतौर पर वास्तविक जीवन या व्यावसायिक समस्याओं को हल करने के लिए विश्लेषकों को तैनात करने में मदद नहीं करते हैं।


3. मूल बातें से शुरू करें

जब आपको बड़े डेटा और एनालिटिक्स के क्षेत्र में सीखा जा सकता है, जब यह अनुप्रयोग की बात आती है, तो आपको एनालिटिक्स को लागू करने के लिए अपने कार्यक्षेत्र में एक अवसर की तलाश करनी चाहिए ताकि यह कंपनी के लिए कुछ वास्तविक मूल्य लाए। अक्सर, लोगों को यह पहचानना चुनौतीपूर्ण लगता है कि कहां से शुरू करें। विशेषज्ञ मानते हैं कि अंगूठे का सरल नियम डेटा के स्रोतों को भेद करना और सरल मैट्रिक्स बनाने के लिए सरल अंतर्दृष्टि उत्पन्न करना है जो व्यवसायों के लिए मूल्य जोड़ सकते हैं।


4. शीर्ष प्रबंधन को शामिल करें

आकांक्षी पेशेवर जो इस डोमेन में इसे बड़ा बनाना चाहते हैं, उन्हें हमेशा शीर्ष प्रबंधन को शामिल करना चाहिए। अपने काम का एक केस स्टडी तैयार करें और शीर्ष प्रबंधन को दिखाएं। आप इसे अपने लिंक्डइन खाते और सीवी में भी जोड़ सकते हैं। यदि आपका संगठन आपकी Analytics पहल का समर्थन नहीं करता है, तो आपको अपने बड़े डेटा कौशल पर अलग से सोचने की आवश्यकता है!


5. खाओ, सो जाओ, एनालिटिक्स पढ़ें

Analytics पर समुदायों और ब्लॉगों को जोड़ना महत्वपूर्ण है। एनालिटिक्स कंपनियों का अनुसरण करके और एनालिटिक्स में नवीनतम घटनाओं के बारे में जानकारी रखने के लिए, युवा आईटी पेशेवरों को इस बात पर नज़र रखने के लिए अच्छी तरह से तैनात किया जा सकता है कि कैसे एनालिटिक्स को विभिन्न व्यावसायिक डोमेन और कार्यों में लागू किया जा रहा है और क्षेत्र में ज्ञान बढ़ा है।


बड़े डेटा को सफलतापूर्वक दोहन करने की क्षमता के लिए कौशल और विशेषताओं के एक अद्वितीय संयोजन की आवश्यकता होती है। तकनीकी पक्ष पर, पेशेवरों को छिपी हुई अंतर्दृष्टि के लिए डेटा में पढ़ने और व्यवसायों को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए भविष्य कहनेवाला मॉडल बनाने के लिए एनालिटिक्स प्रौद्योगिकी समाधान का उपयोग करना चाहिए।

 

No comments:

Post a Comment