Friday 30 October 2020

Required candidate for data entry hindi/english both

 JOB DETAILS

Locality Fraser Road Area

Role Data Entry /Back Office

Min Salary Rs. 10000

Max Salary Rs. 12000

for job click here

JOB DESCRIPTION

required candidate for data entry hindi/english both



जब अच्छी रकम कमाने की बात आती है, तो हर दूसरा व्यक्ति कैरियर प्रोफ़ाइल खोजता है जो उन्हें अधिकतम वेतन पैकेज के साथ आगे बढ़ाता है। ऐसे लोगों के लिए भारत में कई उच्चतम भुगतान वाली नौकरियां हैं जो अच्छी तरह से अनुभवी हैं और एक अच्छी नौकरी की स्थिति में हैं।


जब यह आपके स्नातक और स्नातकोत्तर के बाद अपना करियर शुरू करने का हो। लोग सोच रहे होंगे कि क्या मेरा पेशा या मेरा सपना नौकरी के तहत आता है या नहीं? आजकल, छात्रों को विभिन्न प्रसिद्ध कंपनियों में लाखों और यहां तक ​​कि नौकरी प्लेसमेंट में रखा जा रहा है। पात्रता मानदंड हैं जो साक्षात्कार को पार करने और अपने हाथ में सही काम करने के लिए तय किए गए हैं। तो, यहाँ भारत में सबसे अधिक भुगतान करने वाली नौकरियां हैं। चलो पता करते हैं:


भारत में शीर्ष 6 उच्चतम वेतनमान नौकरियां 2020

1. वाणिज्यिक पायलट:


भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली नौकरियों में से एक और कम उम्र के लोगों के लिए एक वाणिज्यिक पायलट की भूमिका एक सपने के सच होने जैसा है। बहुत से लोग एक दिन पायलट बनने का लक्ष्य रखते हैं, लेकिन यह उतना सीधा नहीं है जितना लोग सोचते हैं कि यह एक वाणिज्यिक पायलट होने के लिए कुछ प्रोटोकॉल के साथ और आपको जज करने के कुछ सख्त पहलुओं से भी गुजरना है। यहां तक ​​कि सही दृष्टि जैसी भौतिक आवश्यकताएं भी हैं जो एक पायलट होने के लिए आवश्यक हैं। एक पायलट का प्रारंभिक वेतन लगभग INR 1.5 लाख प्रति माह है। भारत में पायलट की नौकरी बहुत ज्यादा है।


2. डॉक्टर:


डॉक्टर बनना हर संभव तरीके से अपने मरीजों की देखभाल करने जैसा है। यह सबसे अच्छा काम है महिलाओं या पुरुषों को दूसरों की मदद करना और उनकी स्वास्थ्य समस्याओं से बचाव करना पड़ सकता है। अधिकांश माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा डॉक्टर बने और जो युवा पीढ़ी में भी अपेक्षित है। एक डॉक्टर बनने के लिए, एक अच्छे मेडिकल कॉलेज के माध्यम से चिकित्सा विज्ञान में अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाना है, कम से कम INR 6 लाख सालाना के वेतन पैकेज के साथ उच्च भुगतान और अच्छी तरह से सम्मानित नौकरी पाने के लिए अपने एमबीबीएस के दौरान कड़ी मेहनत कर रहा है। डॉक्टरों की आवश्यकता बढ़ रही है क्योंकि स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता बढ़ती रहेगी।


3. निवेश बैंकर:


निवेश बैंकरों में एक कंपनी के सबसे महत्वपूर्ण कार्य होते हैं। वे ऐसे लोग हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि संगठन के पास हर समय पर्याप्त धन हो; वे न केवल धन जुटाते हैं बल्कि निवेश भी करते रहते हैं। विशिष्ट निवेश बैंकिंग पदानुक्रम इस प्रकार है- विश्लेषक, एसोसिएट, उपाध्यक्ष, वरिष्ठ वी.पी., और प्रबंध निदेशक। वेतन एक अलग पद के लिए अलग-अलग होता है, और यह विश्लेषक के लिए प्रति वर्ष 5-9 लाख रुपये, एसोसिएट के लिए INR 7-13 लाख प्रति वर्ष और उपाध्यक्ष के लिए INR 10- 40 लाख प्रति वर्ष की तरह है। वाणिज्य या खातों में डिग्री आपको निवेश बैंकर बनने में मदद कर सकती है।


4. RBI नौकरियां:


भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरियां सरकारी नौकरियां हैं। यह अत्यधिक मांग वाला काम है क्योंकि यह सरकारी क्षेत्र के अंतर्गत आता है। भारतीय विदेश सेवा भी अच्छा भुगतान करती है; मूल प्रारंभिक वेतन लगभग 67000 / - रुपये प्रति माह है। इसके अलावा उन्हें प्रोत्साहन और भत्ते भी मिलते हैं जैसे कि पेट्रोल भत्ता, आवास भत्ता और कई अन्य। RBI में एक पेशेवर नियोक्ता होने के लिए, किसी को वित्तपोषण क्षेत्र में अत्यधिक कुशल और प्रशिक्षित होना चाहिए और विभिन्न बैंकिंग परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के लिए भी आवश्यक होना चाहिए।


5. चार्टर्ड एकाउंटेंट:


एक चार्टर्ड एकाउंटेंट वित्तीय लेखांकन, कर प्रबंधन, और लेखा परीक्षा, लागत लेखांकन, बैंकिंग और परामर्शी आदि का एक अलग क्षेत्र शामिल करता है। चार्टर्ड बनने के लिए आपको भारत के चार्टर्ड एकाउंटेंट संस्थान का प्रमाणित सदस्य होना चाहिए। (ICAI) एक फ्रेशर सीए प्रति वर्ष 5-7 लाख रुपये के बीच कुछ कमा सकता है। यदि आप अच्छी तरह से अनुभव कर रहे हैं, तो यह आपको INR 20-24 लाख प्रतिवर्ष के उच्च पैकेज के साथ ले जा सकता है।


इसे भी पढ़े: भारत में चार्टर्ड अकाउंटेंट कैसे बनें


6. आवेदन डेवलपर:


एप्लिकेशन डेवलपर की मांग भी अधिक है क्योंकि डिजिटल दुनिया के अनुसार, सब कुछ एप्लिकेशन सेवा के माध्यम से काम करता है। इसके लिए एक ऐप डेवलपर होना उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है, जो कुछ या किसी अन्य तरीके से कुछ बना सकते हैं। कई ब्रांड अपने मोबाइल एप्लिकेशन को बनाने और बनाए रखने के लिए एक ऐप डेवलपर को किराए पर लेना पसंद करते हैं। अब व्यवसाय के मालिक ऑनलाइन काम करते हैं, और उसके लिए, मुख्य रीढ़ एक ऐसा अनुप्रयोग है जिसके माध्यम से वे अच्छा पैसा कमा सकते हैं ताकि उस प्रक्रिया और कामकाजी कार्यक्रम को बनाए रखने के लिए वे ऐप डेवलपर को INR 50,000 / - से 4 लाख प्रति माह के शुरुआती वेतन के साथ नियुक्त कर सकें।


इसलिए, अपना कैरियर शुरू करने से पहले, लोगों को बेहतर भविष्य के लिए अधिक से अधिक शोध करना चाहिए। और फिर कैरियर की धारा के साथ आगे बढ़ें जो कुशल अवसरों के लिए एक द्वार खोलेगा।

No comments:

Post a Comment